IND vs AUS: केएल राहुल ने ड्रॉप किया कैच, मार्नस लाबुशेन को फिर भी आउट होकर लौटना पड़ा पवेलियन!

IND vs AUS: भारतीय टीम के विकेटकीपर केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का कैच विकेट के पीछे गिरा दिया। लेकिन लाबुशेन की किस्मत इतनी खराब निकली कि इसके बाद भी उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले खेलते हुए 276 रन का स्कोर बनाया।

मोहाली: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले खेलते हुए 276 रन बनाए। मैच में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही लेकिन मध्यक्रम में सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली। लेकिन भारत के गेंदबाजों ने किसी को भी बड़ी पारी नहीं खेलने दी। इसमें मार्नस लाबुशेन का नाम भी शामिल है। उनकी किस्मत इतनी खराब थी कि केएल राहुल ने कैच ड्रॉप कर दिया लेकिन फिर भी आउट होकर लाबुशेन को वापस लौटना पड़ा।

कैच छूटने पर भी आउट हुए लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया की पारी का 33वां ओवर रविचंद्रन अश्विन लेकर आए। चौथी गेंद पर लाबुशेन ने रिवर्स स्वीप करने की कोशिश की। लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर केएल राहुल की तरफ गई। राहुल के लिए विकेट के पीछे दिन काफी खराब था और वह गेंद को नहीं लपक पाए। वह उनके पैड पर टकराने के बाद विकेट पर आकर लगी। राहुल ने फिर स्टंपिंग की अपील कर दी।

लाइन पर ही था बल्लेबाज का पैर

स्टंपिंग की अपील होने के बाद स्क्वायर लेग अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद मांगी। रिप्ले में दिखा कि बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन का पैर रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश में क्रीज के बाहर आ गया था। जब गेंद विकेट पर जाकर लगी तो लाबुशेन का पैर लाइन पर ही था। 2-3 बार रिप्ले देखने के बाद अंपायर ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को आउट करार दिया। उन्होंने 49 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली।

सेट होकर आउट हुए बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया की टीम पारी की आखिरी गेंद पर 276 रनों पर सिमट गई। टीम के 7 बल्लेबाजों ने 20 का स्कोर पार किया लेकिन सिर्फ डेविड वॉर्नर ही अर्धशतक बना पाए। उनके बल्ले से 53 गेंद पर 52 रनों की पारी निकली। जोश इंगलिस 45, स्टीव स्मिथ 41, लाबुशेन 39, कैमरून ग्रीन 31 और मार्नस स्टोइनिस 29 रन बनाकर आउट हुए। अंत में कप्तान पैट कमिंस ने 9 गेंद पर 21 रनों की नाबाद पारी खेली।

Leave a Comment